Sunday, July 21, 2013

बिछुडे प्रेमी जोड़े की 74 साल बाद शादी

बर्नी अब 87 साल की हैं और बाब की उम्र 89 वर्ष है।

लंदन। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान अपने प्रेमी बाब हंफ्रीज से बिछुडी 13 साल की बर्नी ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह अपनी जिंदगी में दोबारा कभी उसका चेहरा भी देख पाएंगी लेकिन किस्मत ने दोनों को 74 साल बाद मिलाया और उन्होंने एक सादे समारोह में शनिवार को शादी रचाई। 

बर्नी अब 87 साल की हैं और बाब की उम्र 89 वर्ष है। इन दोनों की मुलाकात बचपन में हुई थी और पहली नजर से ही दोनों एक दूसरे को चाहने लगे थे लेकिन द्वितीय विश्वयुद्ध ने उनके सभी अरमानों को कुचल दिया और दोनों अलग हो गए। दोनों की जिंदगी में फिर कई उतार चढ़ाव आए। बर्नी शादी करके न्यूजीलैंड चली गई। बाब ने भी किसी और से शादी कर ली। लेकिन जब बर्नी के पति का देहांत हो गया तो उनकी बेटी नेबाब को ढूंढने की ठान ली। 

आखिरकार उनका प्रयास सफल रहा और उन्होंने 2011 में बाब का पता लगा लिया। बर्नी इसके बाद वापस ब्रिटेन आ गईं और बाब से मिलने जुलने लगीं। मिलने के दो साल बाद शनिवार को उन्होंने समरसेट के पावले इलाके में अपने बच्चों और रिश्तेदारों के सामने शादी की। बाब ने शादी के बाद खुश होते हुए कहा कि मेरे प्यार मुझे देर से मिला लेकिन फिर भी यह अच्छा है। बर्नी ने कहा कि प्यार के लिए इस उम्र में मैंने 13 मील की दूरी तय की है। बाब और बर्नी के दस पोते पोती और पांच पर पौत्र हैं।
स्त्रोत : पत्रिका डॉट कॉम 

No comments:

Post a Comment